Tech

Samsung Galaxy S24 सीरीज के साथ अब पुराने फोन में भी मिलेगा AI फीचर्स लिस्ट में जाने अपने फ़ोन का नाम

Samsung Galaxy S24 सीरीज के साथ अब पुराने फोन में भी मिलेगा AI फीचर्स लिस्ट में जाने अपने फ़ोन का नाम सैमसंग ने Galaxy S24 series के साथ Galaxy AI को इसी साल जनवरी में पेश किया है। इसके साथ ही OneUI 6.1 अपडेट को नए एआई फीचर्स के साथ लाया जा रहा है।





इस अपडेट के बाद पुराने फोन जैसे Galaxy S23 series, Galaxy Z Fold 5, Galaxy Z Flip 5 को एआई फीचर्स मिलेंगे। इसी कड़ी में सैमसंग ने अपने यूजर्स के लिए एक नया अपडेट जारी किया है।

यह भी पढ़े :-Mahindra XUV300 पर काल बनकर आयी Tata की Nexon SUV 2 लाख की बचत के साथ ABS सेफ्टी फीचर्स

Samsung releases device list for OneUI 6.1 update

सैमसंग ने न्यूजरूम ब्लॉग के साथ जानकारी दी है कि OneUI 6.1 अपडेट को कुछ और फोन के लिए रोलआउट किया जा रहा है। मार्च के अंत तक इन फोन को नया अपडेट मिल जाएगा। कंपनी ने इन डिवाइस की एक लिस्ट भी शेयर की है। अगर आप भी सैमसंग डिवाइस का इस्तेमाल करते हैं तो लिस्ट में अपने फोन का नाम भी चेक कर सकते हैं-

These phones will get AI features

  1. Galaxy S23
  2. Galaxy S23+
  3. Galaxy S23 Ultra
  4. Galaxy S23 FE
  5. Galaxy Z Fold5
  6. Galaxy Z Flip5
  7. Galaxy Tab S9
  8. Galaxy Tab S9+
  9. Galaxy Tab S9 Ultra

इन डिवाइस के अलावा, Galaxy Buds को भी गैलेक्सी एआई फीचर्स दिए जा रहे हैं। माना जा रहा है कि कंपनी इस साल 2024 तक Galaxy AI को करीब 100 मिलियन गैलेक्सी यूजर्स के लिए पेश करेगी।Galaxy AI features की सुविधा फिलहाल यूजर्स को फ्री में दी जा रही है। लेकिन, साल 2025 के बाद यह सुविधा फ्री नहीं रहेगी।

Which AI features will be available in old phones?

दरअसल, कंपनी ने अपने ब्लॉग में साफ किया है कि S24 series के लिए पेश किए गए सभी Galaxy AI features पुराने फोन में नहीं मिलेंगे। इन फोन के लिए कुछ ही एआई फीचर्स लाए जाएंगे। एआई फीचर्स में कंपनी चैट असिस्ट, लाइव ट्रांसलेट, सर्कल टू सर्च विद गूगल, नोट असिस्ट, ब्राउजिंग असिस्ट, ट्रांस्क्रिप्सट असिस्ट फीचर्स पेश कर सकती है।

यह भी पढ़े :-Bullet की रातों की नींदे उड़ाने आ गयी Jawa 350 कंटाप लुक और मोबाइल कनेक्टिविटी के साथ कीमत मात्र इतनी ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *